बांग्लादेश में तख्तापलट! सेना संभालेगी कमान! Sheikh Hasina इस्तीफा देकर देश से भागीं!

हिंसक विरोध-प्रदर्शन के बीच बांग्लादेश में तख्ता पलट हो गया है। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया और देश की कमान सेना ने सम्भाल ली है। बांग्लादेश के सेना प्रमुख वकर-उज-जमान ने प्रेस वार्ता करके कहा कि सर्वदलीय दलों की बैठक बुलायी गयी है। सबके साथ वार्ता करके 24 से 48 घंटे के बीच अंतरिम सरकार बना ली जायेगी।

सूत्रों के अनुसार, शेख हसीना राजधानी ढाका छोड़ चुकी हैं और एक सुरक्षित स्थान पर चली गई हैं। खबर यह भी आ  रही है कि उन्होंने हेलीकॉप्टर से भारत  की ओर उड़ान भरी है। शेख हसीना के लंदन जाने की भी खबरें भी आ रही हैं। सूत्रों के अनुसार शेख हसीना का हेलीकॉप्टर झारखंड के ऊपर से होकर जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, वह एक भाषण रिकॉर्ड करना चाहती थीं, लेकिन उन्हें ऐसा करने का अवसर नहीं मिल पाया।

बता दें कि बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर चल रहे छात्रों के आन्दोलन में भारी हिंसा हो चुकी है। इसमें अब तक 100 लोगों की जानें भी जा चुकी हैं। पिछले महीने शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों से अब तक कुल मरने वालों की संख्या 300 से अधिक हो चुकी है। हिंसक झड़प के बाद देश के कई हिस्सों में सेना को तैनात किया गया है। लेकिन सेना की तरफ से कह दिया गया है कि वह छात्रों के खिलाफ सख्त रुख नहीं अपनायेगी।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: ‘झारखण्ड मुख्यमंत्री मंईयां सम्मान योजना’ में आ रही तकनीकी समस्या, त्वरित समाधान करें –सीएम

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *