झारखंड में तेज़ बारिश से बढ़ रहा नदियों का जलस्तर, NH-75 के मुरगू पुल का बह गया डायवर्सन, रांची का कई जिलों से टूटा संपर्क

murgu diversion, jharkhand rain,jharkhand,jharkhand news,jharkhand weather news,bihar jharkhand news,flood in jharkhand,heavy rain in jharkhand,jharkhand baarish,news 18 bihar jharkhand,jharkhand mein barh,jharkhand floods,jharkhand flood live,jharkhand flood,jharkhand flood news live,jharkhand rains,jharkhand news rain,jharkhand rain weather,jharkhand heavy rain,flood in jharkhand live,jharkhand news live,ranchi rain,jharkhand weather alert,jharkhand news today, ranchi rain

झारखंड में लगातार हो रही भीषण बारिश के कारण रातू क्षेत्र में एनएच-75 के मुरगू पुल का डायवर्सन बह गया। इस वजह से पलामू, यूपी सहित बड़े क्षेत्र का संपर्क रांची से टूट गया है।

रांची से कई जिलों का संपर्क टूटा

रातू थाना क्षेत्र के एनएच 75 स्थित मुरगू नदी पर बना डायवर्सन तेज पानी के बहाव में शुक्रवार की देर रात बह गया. इसके साथ ही रांची से मांडर सहित लोहरदगा व मेदिनीनगर का मुख्य संपर्क टूट गया. जिस समय डायवर्सन बहा, उस समय स्थानीय प्रशासन की सजगता से कोई वाहन वहां से नहीं गुजर रहा था, जिसकी वजह से जान-माल की क्षति नहीं हुई.

36 घंटे की बारिश से बढ़ा मुरगू नदी का जलस्तर

पिछले 36 घंटे से लगातार बारिश के कारण मुरगू नदी का जलस्तर बढ़ गया था. पानी का बहाव नदी के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया. सड़क और पुल का निर्माण करा रहे संवेदक ने एनएचएआई के आदेश से लगभग दो वर्ष पूर्व ही मुख्य पुल को तोड़कर कलवर्ट के सहारे जल निकासी के लिए जिस अस्थायी डायवर्सन का निर्माण किया गया था, वह पर्याप्त नही था.

इसे भी पढें: पूर्व पार्षद वेद प्रकाश सिंह का इलाज के दौरान निधन, 7 जुलाई को अपराधियों ने मारी थी गोली

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *