Paris Olympics: मनु भाकर 25 मी. पिस्टल फाइनल में पहुंची, Qualification Rapid में टॉप 2

पेरिस ओलंपिक में अब तक भारत को दो ब्रॉन्ज मेडल दिला चुकीं स्टार शूटर मनुभाकर 25 मी. पिस्टल निशानेबाजी के Qualification Rapid में शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। मनु भाकर 25 मी. पिस्टल के क्वालिफिकेशन रैपिड राउंड में 590 अंकों के साथ दूसरे नम्बर पर रहीं। मनु के इस शानदार प्रदर्शन से देश को उनसे तीसरे पदक की उम्मीद बंध गयी है। क्वालिफिकेशन रैपिड राउंड में कुल 8 देशों की महिला निशानेबाजों ने फाइनल के लिए क्वालिफाई किया। हंगरी की वेरोनिका मेजर 592 अंकों के साथ नंबर 1 रहीं। वहीं ईरान की हनीयेह रोस्तमियान 588 अंक लेकर नम्बर 3 पर रहीं।
इससे पहले शुक्रवार को पेरिस ओलंपिक 7वें दिन 25 मी. पिस्टल के क्वालिफिकेशन राउंड में मनु भाकर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीसरे नम्बर पर रही थीं। इसी स्पर्द्धा में भारत की एक और जानी-मानी शूटर ईशा सिंह 10वें स्थान पर रहीं। लेकिन बाद के राउंड में वह क्वालिफाई नहीं कर सकीं।
बता दें कि मनु भाकर इससे पहले अब तक दो ब्रॉन्ज मेडल भारत की झोली में डाल चुकी हैं। पहला ब्रॉन्ज उन्होंने महिलाओं की एकल 10 मी. पिस्टल स्पर्द्धा में जीता था। उसके बाद उन्होंने 10 मी. पिस्टल की युगल स्पर्द्धा में जोड़ीदार सरबजोत सिंह के साथ मिलकर जीता था। इस उपलब्धि के साथ ही मनु भाकर निशानेबाजी स्पर्द्धा में अब तक दो पदक जीतने वाली पहली निशानेबाज तो बन ही चुकी हैं। तीसरा पदक जीतने के बाद वह अपनी उपलब्धियों में और वृद्धि कर लेंगी।
न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार
यह भी पढ़ें: Jharkhand: विधानसभा सदस्यता रद्द किये जाने के खिलाफ लोबिन पहुंचे हाई कोर्ट, आदेश को दी चुनौती

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *