‘Curesta Health’ के डॉक्टर ने किया चमत्कार, हृदय के नीचे फंसी गोली को निकाल कर बचायी मरीज़ की जान

‘क्युरेसटा हॉस्पिटल’ के डॉक्टर ने मरीज के हृदय में फंसी गोली निकालकर उसकी जान बचाने का बड़ा चमत्कार किया है। 35 वर्षीय चतरा निवासी तपेश्वर गंझु को जब ‘क्युरेसटा हॉस्पिटल’ लाया गया था तब गोली लगने के कारण उनकी हालत चिंतजानक बनी हुई थी। गोली उनके पीठ में लगी थी जो लिवर और फेपड़े दोनों को छेदते हुए हृदय से निकलने वाले ब्लड वैसेल में जा कर फंस गई थी।

मरीज़ की चिंताजनक हालत को देखते हुए क्युरेस्टा हॉस्पिटल के लैप्रोस्कॉपिक एवं  बेरिएट्रिक सर्जन डॉ. (मेजर) रमेश दास और उनकी टीम ने तुरंत ऑपरेशन कर गोली निकालने का फैसला किया। लगभग तीन घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद गोली को सफतलापूर्वक निकाल लिया गया। डॉ ( मेजर ) रमेश दास ने बताया कि यह ऑपरेशन इसलिए जटिल था, क्योंकि दो धमनियों के बीच में फंसी गोली को निकलना बहुत ही कठिन है। साथ ही मरीज़ के फेफड़े और लिवर से भी खून का रिसाव हो रहा था और पसली की हड्डियां भी टूटी हुई थीं। खून के रिसाव को रोक कर लिवर और फेफडे को ठीक किया गया।

डॉ. दास ने जानकारी दी कि मरीज अब पहले से काफ़ी बेहतर है और एक से दो दिन में उसे डिस्चार्ज कर दिया जायेगा। मरीज के परिजन अस्पताल और डॉ. दास की काफ़ी सराहना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्युरेस्टा हॉस्पिटल के डॉक्टर्स के प्रयास से ही मरीज़ की जान बच पायी है।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: सन्नी गावस्कर के भरोसेमंद ओपनिंग जोड़ीदार अंशुमन गायकवाड़ का निधन

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *