Paris Olympics की रंगारंग शुरुआत, भारतीय एथलीट आज करेंगे मेडल के अभियान का आगाज

पेरिस ओलंपिक खेलों का शुक्रवार देर शाम रंगारंग कार्यक्रम के साथ शुरुआत हो गयी। कार्यक्रम की शुरुआत होते ही पेरिस का एफिल टावर रंगारंग रोशनियों से नहा उठा। उद्घाटन समारोह में देश भर से आये एथलीटों की परेड सीन नदी में हुई। इस परेड में भारत के पुरुष एथलीट कुर्ता-बंडी सेट और महिला एथलीट साड़ी में नजर आईं।

ओलंपिक गेम के ओपनिंग सेरेमनी में एफिल टावर पर जबरदस्त लाइट शो का नजारा दिखा। जिसका लुत्फ फ्रांस में ही नहीं, दुनिया भर के करोड़ों लोगों ने लिया। फ्रांस के दिग्गज जिनेदिन जिदान और उनके बाद स्पेन के राफेल नडाल ने ओलंपिक मशाल अपने हाथों में उठायी।

पेरिस ओलंपिक के लिए भारत आज से मेडल के अपने अभियान की शुरुआत करेगी। भारत ने ओलम्पिक में 117 खिलाड़ियों का दल भेजा है। इन 117 सदस्यों के दल में तीन खेलों एथलेटिक्स (29), निशानेबाजी (21) और हॉकी (19) के आधे खिलाड़ी शामिल हैं। सभी खिलाड़ियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक बार फिर शुभकामनाएं दी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हर एथलीट भारत का गौरव है। उन्होंने ‘एक्स’ पर कहा, ‘पेरिस ओलंपिक शुरू होने के साथ ही भारतीय दल को मेरी शुभकामनाएं. हर एथलीट भारत का गौरव है। वे सभी चमकें और खेल भावना की सच्ची भावना को अपनाएं, अपने असाधारण प्रदर्शन से हमें प्रेरित करें।’

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें: जमीन कारोबारी कमलेश सिंह गिरफ्तार, ED कर रही थी पूछताछ

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *