T20 WC Super 8: D/L मैथड से आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराया, पैट कमिंस की हैट्रिक

T20 WC: Australia beat Bangladesh by D/L method, Cummins takes a hat-trick

वर्षा से प्रभावित T20 World Cup के सुपर-8 के ग्रुप 1 के मैच मैच में आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 28 रनों से हरा दिया। आस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए 141 रन बनाने थे। 11.2 ओवर का जब खेल खत्म हुआ और आस्ट्रेलिया 2 विकेट पर 100 रनों के स्कोर पर था, बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा। बाद में D/L मैथड से मैच आस्ट्रेलिया 28 रनों से जीत गया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस के हैट्रिक परफॉर्मेंस के बीच बांग्लादेश की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 140 रन ही बना सकी। सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में हैट्रिक अपने नाम की। कमिंस ने पारी के 20वें ओवर में यह उपलब्धि हासिल की। कमिंस ने अपनी हैट्रिक 18वें ओवर की आखिरी दो गेदों पर महमुदुल्लाह (2) और मेहंदी हसन (0) और 20वें ओवर में तौहिद हृदोय (40) को आउट कर पूरी की। बांग्लादेश के लिए कप्तान नजमुल हुसैन शैन्टो ने 41 और तौहीद हृदोय ने 40 रनों का योगदान अपनी टीमों के लिए किया। शेष बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। बांग्लादेश की पारी में सबसे सफल गेंदबाज पैट कमिंस रहे, जिन्होंने हैट्रिक लेते हुए 3 विकेट झटके। 2 विकेट एडम जम्पा ने लिये जबकि 1-1 विकेट मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोनिक और ग्लेन मैक्सवेल ने लिये।

जवाबी पारी में आस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने तेज-तर्रार शुरुआत की और  पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़ दिये। हेड के 31 रनों पर आउट होने के बाद कप्तान मिचेल मार्श 1 रन बनाकर सस्ते में चलते बने। वार्नर ने ग्लैन मैक्सवेले के साथ पारी को आगे बढ़ाई ही थी कि 100 रनों के कुल स्कोर पर बारिश ने मैच को रोक दिया। इसके बाद खेल आगे नहीं हो सका। परिणाम के लिए डकवर्थ लुईस नियम का सहारा लेने पड़ा जिसमें 28 रनों से आस्ट्रेलिया विजयी हो गया। जब मैच रोका गया था तब वार्नर 53 रनों पर और मैक्सवेल 14 रनों पर नाबाद थे। आस्ट्रेलिया की पारी में गिरने वाले दोनों विकेट राशिद हुसैन ने लिये।

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

यह भी पढ़ें:  सुपर 8 के मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को हराया

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *