समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर हजारीबाग

विनोभा भावे यूनिवर्सिटी का 9वां दीक्षांत समारोह, ओरल मेडिसिन एंड रेडियोलॉजी में डॉ सुगंधा वर्मा को मिला गोल्ड मेडल

9th convocation ceremony in vinobha bhave university hazaribgh

Hazaribagh: 9th दीक्षांत समारोह आज विनोबा भावे यूनिवर्सिटी हजारीबाग मैं संपन्न हुआ जिसमें मुख्य अतिथि राज्यपाल रमेश बैस की उपस्थिति में विभिन्न विभाग एवं विषयों के टॉपर एवं गोल्ड मेडलिस्ट को डिग्री और गोल्ड मेडल प्रदान किया गया. एमडीएस ओरल मेडिसिन एंड रेडियोलॉजी में गोल्ड मेडल डॉ सुगंधा वर्मा, हजारीबाग कॉलेज ऑफ डेन्टल साइंसेज एंड hospital को दिया गया. कुल 200 विद्यार्थियों को उपाधि दी गई.

कार्यकर्म के मुख्य अतिथि राज्यपाल रमेश बैस ने सभी विद्यार्थियों को सफलता के लिए शुभकामनाएं दी साथ ही समाज में शिक्षा का महत्त्व भी समझाया। उन्होंने आगे अपने अभिभाषण में कहा कि आप आज नए जीवन में प्रवेश कर रहे हैं। आज तक आपको बताया गया है कि अध्ययन, शिक्षाविद, ग्रेड महत्वपूर्ण थे।  ‘अभिरुचि, योग्यता नहीं, ऊँचाई निर्धारित करती है।‘ हमें सही दृष्टिकोण रखना चाहिये। मुझे विश्वास है कि प्रतिकूलता को अनुकूलता में बदलने के लिए आप लोग अपने विवेक व कौशल का परिचय देते हुए समाज में दिशा-निर्देशक की भूमिका अवश्य निभाएंगे। आप देश के भरोसे पर खरा उतरे, कठिन परिश्रम, आत्मविश्वास, सकारात्मक सोच एवं अनुशासन के साथ अपना कर्म करते रहे, इसी से आपकी एक विशिष्ट पहचान बनेगी.

9th convocation ceremony in vinobha bhave university hazaribgh
9th convocation ceremony in vinobha bhave university hazaribgh

आज का यह दीक्षांत समारोह उपधि प्राप्त करनेवाले सभी विद्यार्थियों के लिए ऐतिहासिक है। आपकी यह उपलब्धि आपकी लगन व परिश्रम का फल है। आप इस विश्वविद्यालय की गौरवशाली परंपरा की मशाल के वाहक हैं। अपने विकास के साथ-साथ समाज के पीछे छूटे लोगों व समुदायों के जीवन को उन्नत बनाने की सकारात्मक भावना आप में सदैव बनी रहे, यही मेरी कामना है। ज्ञान का विवेकपूर्ण उपयोग व्यक्ति व समाज के विकास के लिए अत्यंत अनिवार्य है।

आप अपने सपनों को, माता-पिता व परिजनों के सपनों को पूरा करने में तन-मन से जुटते हुए राष्ट्र निर्माण में सक्रिय योगदान करें। अब यह सक्रियता आपको बढ़ाने की जरूरत है, क्योंकि दीवारों वाले क्लासरूम से निकलकर अब दुनिया के खुले मंच में आप जा रहे हैं। आप अपने जीवन हर पग पर कामयाबी हासिल करें, मेरा आशीर्वाद सदा आपके साथ है।

इसे भी पढ़ें: Jharkhand Budget 2022: जनता की उम्मीदों की हत्या करने वाला है झारखंड का बजट- संजय सेठ

Related posts

किशोरों, बच्चों के टीकाकरण है जरूरी, तभी सफल होगा कोरोना के खिलाफ अभियान – झारखंड नव निर्माण मंच

Pramod Kumar

Tariff Price Hike: महंगाई की मार अब आपके रिचार्ज पर भी! इस कंपनी के यूजर्स को तगड़ा झटका, फिर से महंगे हो सकते हैं Prepaid Plans

Manoj Singh

IAS Cadre rules: आखिर क्यों डेपुटेशन संबधी संशोधन से खफा हैं गैर-बीजेपी शासित राज्य, यहां जानें क्या कहता है नियम

Manoj Singh