समाचार प्लस
Breaking अपराध झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर लोहरदग्गा

झारखंड में ‘ऑपरेशन डबल बुल’ में मिली सफलता, 10 लाख का इनामी बलराम उरांव समेत 9 कुख्यात नक्सली गिरफ्तार

9 naxals arrested in lohardaga jharkhand

Jharkhand Naxal: झारखंड पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने लोहरदगा और पड़ोसी जिलों के बुलबुल क्षेत्र के जंगलों में अभियान चलाकर 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। इसमें नक्सली संगठन के जोनल कमांडर, सब जोनल कमांडर, एरिया कमांडर रैंक के नक्सली शामिल हैं।

पुलिस ने बताया कि 8 फरवरी से ‘ऑपरेशन डबल बुल’ शुरू किया गया था। इसमें लोहरदगा और पड़ोसी जिलों के बुलबुल क्षेत्र के जंगलों में सर्चिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान भाकपा (माओवादी) का जोनल कमांडर बलराम उरांव भी गिरफ्तार किया गया। उसकी गिरफ्तारी पर 10 लाख रुपए का इनाम था। अभियान के दौरान भारी संख्या में हथियार और गोला-बारूद, विस्फोटक, डेटोनेटर और नक्सली संबंधित अन्य सामग्री बरामद की गई है।

9-naxals-arrested-in-lohardaga-jharkhand
9-naxals-arrested-in-lohardaga-jharkhand

ये नक्सली गिरफ्तार किए गए
10 लाख का इनामी जोनल कमांडर बलराम उरांव, सब जोनल कमांडर दशरथ सिंह खेरवार, एरिया कमांडर मारकेश नागेसिया, शैलेश्वर वराव, मुकेश कोरवा, वीरेन कोरवा, शैलेंद्र नागेसिया, संजय नागेसिया, शीला खेरवार, रविंद्र गंझू की पत्नी ललिता देवी शामिल हैं। सोमवार तक चले इस ऑपरेशन के दौरान पुलिस की 10 बार नक्सलियों के साथ भीषण मुठभेड़ हुई।

ये हथियार बरामद किए गए
एक इंसास रायफल, 315 बोर का रायफल, एक अमेरिकन रायफल, एक पिस्टल, 1678 जिंदा गोली, 21 मैगजीन समेत कई अन्य सामान बरामद किया गया है। बलराम पर 82 केस दर्ज हैं। बता दें कि 10 दिन पहले 15 लाख के इनामी नक्सली रविंद्र गंझू समेत साथियों के बुलबुल के जंगल में घूमने की सूचना मिली थी। इस दौरान अभियान में तीन जवान आईईडी की चपेट में आकर जख्मी हो गए थे। पुलिस ने एक नक्सली को मार भी गिराया था।

इसे भी पढ़ें: Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन के प्रयास से मानव तस्करी की शिकार 5  बच्चियों को दिल्ली में कराया गया मुक्त

 

Jharkhand Naxal Jharkhand Naxal

Related posts

तालिबान के कब्जे में अफगानिस्तान,  देशी हों या विदेशी देश से निकलने के लिए बेकरार

Pramod Kumar

Jharkhand: दो हाथियों की मौत पर हाई कोर्ट ने लिया संज्ञान, वन सचिव और पीसीसीएफ तलब

Pramod Kumar

दूसरी बार बढ़ा झारखंड पंचायती राज संस्थाओं का कार्यकाल, नये राज्यपाल रमेश बैस ने दी मंजूरी

Pramod Kumar