समाचार प्लस
Breaking जामताड़ा झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

देशभर में कुख्यात साइबर अपराधियों के गढ़ जामताड़ा से 9 साइबर अपराधी पकड़ाये, हिमाचल प्रदेश पुलिस भी पहुंची

देशभर में कुख्यात साइबर अपराधियों के गढ़ जामताड़ा से 9 साइबर अपराधी पकड़ाये, हिमाचल प्रदेश पुलिस ने किया लोकेशन डिटेक्ट

जामताड़ा से अजय सिंह की रिपोर्ट

साइबर अपराधियों के विरुद्ध जामताड़ा साइबर थाना पुलिस की मुहिम लगातार जारी है। इसी कड़ी में पुलिस को लगातार सफलता भी मिल रही है। बीते 48 घंटों में पुलिस को दो बड़ी सफलता हाथ लगी है। इसी कड़ी में बुधवार की देर रात हिमाचल प्रदेश पुलिस की इनपुट पर जामताड़ा साइबर थाना पुलिस ने 9 शातिर साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से काफी संख्या में मोबाइल, सिम कार्ड, एटीएम कार्ड, पासबुक और एक बाइक बरामद किया गया है। मामले का खुलासा एसपी दीपक कुमार सिन्हा ने गुरुवार को साइबर थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किया।

हिमाचल प्रदेश के मंडी थाना क्षेत्र में हुई थी साइबर अपराध की घटना

जामताड़ा साइबर थाना पुलिस ने गुरुवार को 9 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। जिसमें हिमाचल प्रदेश पुलिस की इनपुट ने जामताड़ा साइबर थाना पुलिस के लिए बड़ा काम किया है। हिमाचल प्रदेश के मंडी थाना क्षेत्र में हुए साइबर अपराध की घटना में जामताड़ा का लोकेशन डिटेक्ट हुआ था। उसके बाद हिमाचल प्रदेश की पुलिस जामताड़ा एसपी से संपर्क कर छापेमारी के लिए पहुंची। एसपी दीपक कुमार सिन्हा के निर्देश पर साइबर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर हरेंद्र कुमार राय के अगुवाई में टीम गठित कर छापेमारी की कार्रवाई गई। इसी कड़ी में नारायणपुर एवं करमाटांड़ थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर 9 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

ये हुए गिरफ्तार

इनके पास से पुलिस ने 24 मोबाइल फोन, 36 सिम कार्ड, 10 एटीएम कार्ड, 11 पासबुक, 1 चेक बुक और एक बाइक बरामद किया गया है। गिरफ्तार सभी साइबर अपराधी फिशिंग की घटना को अंजाम देते हुए रंगे हाथ पकड़े गए हैं। गिरफ्तार अपराधियों में रवि मंडल, राजू मंडल, सुरेश मंडल, महेंद्र कुमार मंडल, राजू कुमार मंडल, सूरज कुमार मंडल, संजय स्वर्णकार, अरुण स्वर्णकार और परवेज अंसारी शामिल हैं। एसपी दीपक सिन्हा ने बताया कि साइबर अपराधियों के पास से जब्त मोबाइल और सिम कार्ड को खंगाला जा रहा है।

ये भी पढ़ें : बिहार की पहली चाय फैक्ट्री की मालकिन बनेंगी जीविका दीदी, मिलेगा रोजगार का सहारा

Related posts

DNA टेस्ट के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता, ये व्यक्तिगत स्वतंत्रता और निजता के अधिकार का उल्लंघन: सुप्रीम कोर्ट

Manoj Singh

प्रियंका गांधी के बाथरूम में क्या कर रहा कैमरामैन, वीडियो प्रियंका का, हमला मोदी पर!

Pramod Kumar

शातिर Dragon : …ताकि बंकर के लिए किया जा सके इस्तेमाल, चीन ने सीमा पर बना डाले 500 मॉडल गांव

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.