समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

JPSC Mains Result 2022: 7वीं से 10वीं JPSC मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, ई-कॉल लेटर 2 मई से डाउनलोड करें

JPSC

JPSC Mains Result 2022: झारखंड लोक सेवा आयोग ने शनिवार देर शाम 7वीं से 10वीं सिविल सेवा मुख्य परीक्षा(JPSC Mains Result 2022)  का रिजल्ट जारी कर दिया। इसके साथ ही आयोग ने इंटरव्यू की तिथि की घोषणा कर दी है। जेपीएससी ने सिविल मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी करने के साथ ही इंटरव्यू की तिथि भी घोषित कर दी है। मुख्य परीक्षा में चयन हुए अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए अभिलेख का सत्यापन 8 से 15 मई के बीच होगा, जबकि 9 से लेकर 16 मई तक इंटरव्यू का आयोजन आयोग कार्यालय में निर्धारित है।

इंटरव्यू के लिए ई-कॉल लेटर 2 मई से वेबसाइट से होंगे डाउनलोड

इंटरव्यू में सम्मिलित अभ्यर्थियों का स्वास्थ्य जांच अगले दिन सदर अस्पताल में निर्धारित किया गया है। आयोग की ओर से यह भी जानकारी दी गयी है कि अभिलेख सत्यापन और इंटरव्यू के लिए उम्मीदवार, ई-कॉल लेटर 2 मई से आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। उम्मीदवारों को कॉल लेटर डाक के जरिए नहीं भेजे जाएंगे। ई-कॉल लेटर डाउनलोड नहीं होने की स्थिति में आयोग के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया जा सकेगा।

8 महीने के रिकॉर्ड समय में रिजल्ट जारी

सिविल सेवा में 802 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। सभी सफल अभ्यर्थियों को अभिलेखों के सात्यापन और इंटरव्यू के लिए अलग-अलग तिथि को बुलाया गया है। गौरतलब है कि जेपीएससी ने 28 से 30 जनवरी 2022 के बीच जेपीएससी मुख्य परीक्षा ली थी। इस परीक्षा में 4293 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। 7वीं से 10वीं जेपीएससी परीक्षा विभिन्न संवर्गाें के 252 पदों के लिए आयोजित की गयी थी। यह पहला मौका है जब जेपीएससी ने 8 महीने के रिकॉर्ड समय में मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है और अगले महीने इंटरव्यू भी ले ली जाएगी।

ये भी पढ़ें : Samachar Plus Exclusive: कोयले की कमी नहीं, स्थानीय प्रबंधन के कारण दिक्कत, बिजली संकट पर केन्द्र सरकार बेहतरीन काम कर रही – अरुण उरांव

Related posts

पूर्व सांसद और पत्रकार Chandan Mitra का निधन, पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक जताया

Manoj Singh

त्योहारों का असर! रांची में बढ़े कोरोना मरीज, मेडिकल स्टूडेंट के संक्रमित होने से रिम्स में हड़कम्प

Pramod Kumar

गुना पुलिसकर्मी हत्याकांड का एक और आरोपी ढेर:पहाड़ पर छिपे दूसरे शिकारी शहजाद को भी मार गिराया

Sumeet Roy