समाचार प्लस
Breaking खेल झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

सीनियर भारतीय महिला हॉकी राष्ट्रीय कैंप के लिए निक्की, सलीमा समेत झारखंड की 6 खिलाड़ी चयनित

Jharkhand Women Hockey

Jharkhand : टोक्यो ओलम्पिक में भारतीय महिला हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व कर चुकीं निक्की प्रधान और सलीमा टेटे समेत झारखंड की 6 महिला खिलाड़ियों का चयन सीनियर भारतीय महिला हॉकी राष्ट्रीय कैंप के लिए किया गया है। एक दशक से भी अधिक समय के बाद ऐसा हुआ है कि झारखंड की 6 खिलाड़ियों का एक साथ सीनियर भारतीय कैंप में चयन हुआ है। ये खिलाड़ी है- ओलंपियन निक्की प्रधान, सलीमा टेटे, जूनियर भारतीय टीम की सदस्य रही संगीता कुमारी, सुषमा कुमारी, जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व सदस्य अल्फा केरकेट्टा और हॉकी झारखंड की ओर से इस बार सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जबरजस्त प्रदर्शन करने वाली रीमा बाखला।

झारखंड की ये चयनित खिलाड़ी हॉकी मैदान में अलग-अलग भूमिकाएं बखूबी निभाती हैं। गोलकीपर के रूप में अल्फा केरकेट्टा, डिफेंडर में रीमा बाखला, मिडफील्डर में सलीमा टेटे और सुषमा कुमारी वहीं फॉरवर्ड की पोजिशन में संगीता कुमारी अपनी खेल प्रतिभा का परिचय देती हैं।

हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह झारखंड की हॉकी को निखारने में लगे हुए हैं, उसी का ही परिणाम है कि आज महिला हॉकी के लिए झारखंड से इतनी बड़ी खुशखबरी आयी है।

तमिलनाडु राष्ट्रीय पुरुष हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में भोलानाथ सिंह आमंत्रित

16से 25तक कोविपट्टी तमिलनाडु में आयोजित 11वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय जूनियर पुरुष हॉकी चैम्पियनशिप 2021 का फाइनल मैच 25 दिसंबर को खेला जायेगा। इस प्रतियोगिता के फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के तौर पर हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह को आमंत्रित किया गया है।

यह भी पढ़ें: हरभजन सिंह के 23 साल लंबे क्रिकेट करियर पर लगा विराम, इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

Jharkhand

Related posts

4 अक्टूबर को होगा जिला बार एसोसिएशन का चुनाव, आज कुल 66 अधिवक्ताओं ने नॉमिनेशन फॉर्म लिया

Manoj Singh

किसके पक्ष में यूपी के ब्राह्मण, बहन की ‘माया’ में फंसेंगे या भाजपा का देंगे साथ

Sumeet Roy

हिमाचल प्रदेश से चार जत्थों में अबतक 61 श्रमिकों की वापसी, मिल रहा बकाया वेतन

Manoj Singh