समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड दुमका फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर स्वास्थ्य

झारखंड के स्कूलों में कोरोना का कहर, यहां 39 बच्चे मिले पॉजिटिव

jharkhand dumka corona

Dumka School Corona: झारखंड में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4,753 नए मामले सामने आए जबकि संक्रमण से आठ लोगों की मौत हो गई। वहीं राज्य के दुमका जिले के सात स्कूलों में 39 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

जामा प्रखंड के चार उच्च विद्यालयों के 34 बच्चे जहां इस बीमारी से पीड़ित पाए गए, वहीं जरमुंडी, दुमका और शिकारीपाड़ा प्रखंड के पांच अन्य बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

दुमका के सिविल सर्जन, बच्चा प्रसाद सिंह ने कहा कि जामा प्रखंड के तीन शिक्षक भी कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले बच्चों की आयु छह से 18 वर्ष के बीच है।

पीटीआई के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया कि झारखंड में गुरुवार को 4,753 नए मामले दर्ज किए गए, जो पिछले दिन की तुलना में 34 अधिक हैं। इसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 3,91,526 हो गई है। बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से आठ और लोगों की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,184 हो गई है।


समय पर उठाए गए सरकार के कदमों के कारण तीसरी लहर से राज्य में अफरातफरी नहीं: हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कोविड-19 प्रबंधन पर हुई बैठक में कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र के ढांचे को सुदृढ़ करने के साथ बेहतर प्रबंधन के जरिए महामारी की पहली-दूसरी लहर को काफी हद तक काबू किया था और तीसरी लहर के लिए भी आवश्यक तैयारियां की है।

सोरेन ने कहा, ‘‘तीसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए सभी आवश्यक और ठोस कदम उठाए जा रहे हैं और सरकार के इन्हीं कदमों की वजह से तीसरी लहर में राज्य में अफरातफरी नहीं है।’’

सरकार द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री के साथ कोविड प्रबंधन पर मुख्यमंत्रियों की वर्चुअल बैठक में सोरेन ने कहा कि जिस तरह से कोविड मरीजों की संख्या बढ़ रही है, हमें बेहद सतर्क और सावधान रहने की जरूरत है। लोगों से टीका लगवाने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कोविड से निपटने के लिए टीका सबसे बड़ा हथियार है।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूल- कॉलेज, जिम, पार्क समेत वैसे सभी संस्थान और सार्वजनिक स्थल बंद कर दिए गए हैं, जहां से संक्रमण के फैलने का खतरा ज्यादा है। उन्होंने कहा, ‘‘पिछड़ापन और भौगोलिक क्षेत्र जटिल होने के कारण झारखंड में कोविड-19 टीकाकरण में थोड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। लेकिन, बेहतर रणनीति बनाकर जांच में तेजी लाने के साथ ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करने का कार्य तेज गति से चल रहा है।’’

Dumka School Corona

इसे भी पढ़ें: मशहूर पत्रकार Kamal Khan का दिल का दौरा पड़ने से निधन, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

Related posts

जातीय जनगणना की मांग को लेकर CM सोरेन ने गृहमंत्री अमित शाह को सौंपा सर्वदलीय ज्ञापन

Manoj Singh

Silli: आजसू कार्यालय में तमाड़ विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने ली आजसू की सदस्यता

Pramod Kumar

CISCE की Improvement और Compartment परीक्षा टाइम टेबल जारी, इस तारीख से शुरू होंगी ICSE, ISC की परीक्षाएं

Manoj Singh