समाचार प्लस
Breaking खेल देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

36 National Games: 27 सितम्बर से 10 अक्टूबर तक गुजरात में होंगे राष्ट्रीय खेल, गुजरात सीएम ने ट्वीट कर जतायी खुशी

36 National Games: National Games to be held in Gujarat from 27 September to 10 October

न्यूज डेस्क/ समाचार प्लस – झारखंड-बिहार

36वें राष्ट्रीय खेल इस साल 27 सितंबर से 10 अक्टूबर में गुजरात के पांच-छह शहरों में आयोजित होंगे। केरल में 2015 में आयोजित किये गये राष्ट्रीय खेलों के बाद ये खेल आयोजित किये जायेंगे। 36वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी गोवा को सौंपी गयी थी, लेकिन उसके असमर्थता जताये जाने के बाद मेजबानी गुजरात को सौंपी गयी है। गोवा के इनकार करने के बाद गुजरात ओलंपिक संघ और राज्य सरकार ने राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी में दिलचस्पी जतायी थी। जिसे स्वीकार करते हुए आईओए ने राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी गुजरात को सौंप दी। बता दें, राष्ट्रीय खेलों में देशभर को 25 हजार से अधिक स्पर्द्धी हिस्सा लेंगे। राष्ट्रीय खेल अहमदाबाद समेत गुजरात के पांच या छह शहरों में होंगे।

आखिरी बार राष्ट्रीय खेल 2015 में केरल में हुए थे। इसके बाद गोवा में नवंबर 2016 में 36वें राष्ट्रीय खेल होने थे, लेकिन राज्य सरकार की असमर्थता जताने के बाद इसे दो बार टलना पड़ा। इसके बाद इन्हें 2020 में कराने का फैसला लिया गया, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से सम्भव नहीं हो सका।

इस बीच, गुजरात में खेल प्रेमियों के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी साझा की हैं। उन्होंने लिखा कि मुझे यह घोषणा करते हुए काफी खुशी हो रही है कि गुजरात 27 सितंबर से 10 अक्टूबर तक राष्ट्रीय खेल का आयोजन करेगा। उन्होंने आगे लिखा कि गुजरात के प्रस्ताव का स्वीकार करने के लिए आईओए (IOA) का आभार व्यक्त करता हूं।

यह भी पढ़ें: अपने परम मित्र की शिंजो आबे की हालत से पीएम मोदी दुःखी, ट्वीट में झलका दर्द

Related posts

ये पाकिस्तान है: कब्र से निकाल कर लाश के साथ दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी को मार गिराया

Pramod Kumar

SBI Customers Alert: शनिवार को बंद रहेंगी Internet Banking, YONO, YONO Lite, UPI जैसी सुविधाएं

Manoj Singh

Fight against Omicron : विदेश से झारखंड पहुंचने वाले पॉजिटिव मिले तो होंगे क्वारंटाइन, Omicron को लेकर गाइडलाइन जारी

Manoj Singh