समाचार प्लस
Breaking झारखण्ड फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर राँची

34वां राष्ट्रीय खेल घोटाला मामला : आरोपी सुबिमल मुखोपाध्याय ने सिविल कोर्ट में किया सरेंडर

34वां राष्ट्रीय खेल घोटाला मामला : आरोपी सुबिमल मुखोपाध्याय ने सिविल कोर्ट में किया सरेंडर

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड- बिहार
34वें राष्ट्रीय खेल घोटाला से जुड़े सुबिमल मुखोपाध्याय ने आज रांची सिविल कोर्ट में न्यायाधीश प्रकाश झा के अदालत में सरेंडर कर दिया। कोर्ट ने 9 महीने पहले गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था। जिसके बाद से वे फरार चल रहे थे। सुबिमल पर कई आईपीसी की धाराएं लगाई गई हैं।

राज्य सरकार को आर्थिक क्षति पहुंचाने का है आरोपी 

इससे पहले उन्होंने हाईकोर्ट में एंटीसिपेटरी बेल के लिए आवेदन किया था। जिसे हाई कोर्ट ने 21 सितंबर को रिजेक्ट कर दिया था। सुबिमल 34 वें राष्ट्रीय खेल के लिए बनी टेंडर कमेटी के सदस्य थे। उस दौरान अपने सरकारी पद और प्रतिष्ठा का दुरुपयोग करते हुए उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया और अपने आर्थिक लाभ को प्राप्त करने की दिशा में एक षड्यंत्र के तहत राज्य सरकार को 28 करोड़ 38 लाख से अधिक की राशि का आर्थिक क्षति पहुंचाई थी।

11 साल से राष्ट्रीय खेल घोटाले की चल रही है जांच

इस मामले में एक अन्य अप्राथमिकी अभियुक्त टेंडर कमिटी के सदस्य व अवकाश प्राप्त कार्यपालक अभियंता सुखदेव सुबोध गांधी के खिलाफ भी वारंट निकला हुआ है और वे फरार चल रहे हैं। वहीं एक अन्य अप्राथमिकी अभियुक्त टेंडर कमिटी के सदस्य पीके चौधरी के खिलाफ मामला चलाने की अनुमति सरकार की ओर से अब तक नहीं मिल पाई है।

अब तक 4 प्राथमिकी व 6 अप्राथमिकी अभियुक्त बनाये गए हैं

टेंडर कमिटी के एक अन्य सदस्य अजीत लुइस लकड़ा का पिछले दिनों देहांत हो चुका है। टेंडर कमिटी के एक अन्य सदस्य एचएल दास पहले ही सरेंडर कर चुके हैं। टेंडर कमिटी के सदस्य एसएम हाशमी व पीसी मिश्रा को निगरानी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। सदस्य मधुकांत पाठक भी सरेंडर कर चुके हैं। वहीं टेंडर कमिटी के सदस्य आर एस वर्मा का निधन मामला दर्ज होने से पहले ही हो गया था।खेल मंत्री बंधु तिर्की को निगरानी ने गिरफ्तार किया था और एक अन्य आरोपी आर के आनंद को HC ने जमानत प्रदान कर दी है। ACB की जांच में अब तक इस मामले में 4 प्राथमिकी अभियुक्त व 6 अप्राथमिकी अभियुक्त बनाये गए हैं।

ये भी पढ़ें : CBSE Result 2021: कक्षा 12वीं की विशेष परीक्षा का परिणाम जारी, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

Related posts

Afghanistan Earthquake: भूकंप के झटकों से अफगानिस्तान में तबाही, 150 से भी ज्यादा लोगों की मौत

Sumeet Roy

jammu and Kashmir: नेशनल पैंथर्स पार्टी के संस्थापक Bhim Singh का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Manoj Singh

भारत में दस्तक दे चुका है XE, 10 गुणा तेजी से फैलने वाला वेरिएंट लायेगा चौथी लहर? केंद्र ने राज्यों को किया अलर्ट

Pramod Kumar