समाचार प्लस
Breaking Uncategories फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

बिहार सरकार की बड़ी कार्रवाई, सस्पेंड हुए 33 सीओ, बहाल होंगे 4353 नए कर्मचारी

33 CO in bihar suspended

Patna: बिहार सरकार ने आवेदन रद्द करने वाले राज्य के 33 सीओ को सस्पेंड कर दिया गया है। आज से 4353 नए कर्मचारी काम करेंगे। इसको लेकर राजस्व और भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय (Ramsurat Rai) ने कहा कि बिना सटीक कारण बताए दाखिल-खारिज से जुड़े आवेदन रद्द करने के कारण 33 सीओ पर गाज गिरी है और इन सभी सीओ को सस्पेंड कर दिया गया। इसके अलावा 100 से ज्यादा सीओ ऐसे हैं, जिन्हें शोकॉज किया जा चुका है।

वहीं शोकॉज किए गए सीओ से स्पष्टीकरण मांगा गया है। अगर सीओ दोषित पाए जाते है तो इनकी नौकरी जानी तय है। सभी डीएम इसकी जांच में जुटे हुए है और जल्द से जल्द कारवाई करने की कोशिश कर रहे हैं। विभागीय मंत्री ने सचिवालय स्थिति अपने कार्यालय कक्ष में सोमवार को प्रेस वार्ता की, जिसमें उन्होंने कहा कि 4,353 राजस्व कर्मचारियों की पोस्टिंग ऑनलाइन रैंडम तरीके से मंगलवार को की जायेगी।

इसके पीछे का मकसद ये है कि किसी की बहाली गृह जिले में नहीं हो। आपको बता दें, साल 2014 में इनकी नियुक्ति के लिए वेकन्सी निकाली गई थी। फिलहाल राज्य में 1800 राजस्व कर्मी हैं। इसके बावजूद कर्मचारियों की कमी आ रही है, जिन्हे जल्द से जल्द बहाल कर लिया जाएगा।

इस पर मंत्री रामसूरत राय ने कहा कि अप्रैल से जुलाई तक 270 अंचलों में एक हजार 1799 अतिक्रमण हटाये जा चुके हैं। इसमें कई मामलों से जुड़े जमीन शामिल है। बता दें, 1147 गैरमजरूआ आम ज़मीन है, जबकि 286 गैर-मजरूआ खास ज़मीन है, 198 मामले सरकारी जमीन, 10 कैसरे हिन्द जमीन, तीन खासमहाल से जुड़े जमीन हैं।

इसे भी पढें: अब सिंगापुर में होगा Lalu Prasad Yadav का इलाज, CBI की स्पेशल कोर्ट ने दी अनुमति

Related posts

Ranchi: कोरोना गाइडलाइंस का किया उल्लंघन तो भारी पड़ जायेगा न्यू ईयर सेलिब्रेशन, डीसी का आदेश

Pramod Kumar

पटना एयरपोर्ट पर पायलट की सूझबूझ से बची 170 यात्रियों की जान, टेक ऑफ से ठीक पहले पकड़ी तकनीकी खराबी

Pramod Kumar

Maharashtra: फ्लोर टेस्ट में एकनाथ शिंदे पास, कानूनी लड़ाई के मूड में उद्धव ठाकरे

Pramod Kumar