समाचार प्लस
Uncategories

2021 Maruti Celerio भारत में 10 नवंबर को होगी लॉन्च, मात्र 11,000 रुपए में कर सकते हैं बुक, जानिये खास बातें

2021 Maruti Celerio to be launched in India on November 10

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस/ झारखंड- बिहार
नई मारुति सुजुकी सेलेरियो (2021 Maruti Suzuki Celerio) को ऑफीशियल तौर पर 10 नवंबर को भारतीय कार बाजार में लॉन्च किया जाएगा. नई सेलेरियो के लिए बुकिंग मंगलवार को शुरू की गई थी और इच्छुक कस्टमर 11,000 रुपए के बुकिंग अमाउंट की पेमेंट करने के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों चैनलों का उपयोग कर सकते हैं.

मारुति सुजुकी एक बार फिर से कई खरीदारों को खोजने के लिए नई सेलेरियो पर बड़ा दांव लगा रही है और सही कॉर्ड पर प्रहार करने के लिए बाहरी, नए केबिन लेआउट, एक्स्ट्रा फीचर और सेफ्टी हाइलाइट्स पर अपने डिजाइन चेंजेस को शो कर रही है. 2021 सेलेरियो में बाहरी प्रोफ़ाइल अधिक सर्कुलर है और यह एक फ्रेश फ्रंट ग्रिल, बोल्ड कैरेक्टर लाइन और इसकी बॉडी में कई दूसरे बदलावों के साथ आता है. अंदर से, ऐसा लगता है कि डैशबोर्ड लेआउट को एक ओवरहाल दिया गया है और अब यह पहले की तुलना में अधिक बेहतर दिखाई दे सकता है.

मिल सकता है अधिक माइलेज 

आइडल स्टार्ट-स्टॉप जैसी सुविधाओं से नई सेलेरियो के माइलेज को बढ़ाने की उम्मीद है. हालांकि कंपनी ने ऑफीशियल तौर पर वाहन का माइलेज जारी नहीं किया है, अधिकारियों का दावा है कि यह देश में सबसे अधिक ईंधन कुशल पेट्रोल कार होगी. यह अपने आप में सेलेरियो के लिए एक ठोस मामला बना सकता है, जब यहां ईंधन की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं और लगातार बढ़ रही हैं.

सेमीकंडक्टर की कमी ला सकती है मुसीबत 

हालांकि नई सेलेरियो की लॉन्चिंग मारुति सुजुकी के लिए एक बड़ी उपलब्धि हो सकती है, लेकिन आने वाले कुछ समय के लिए प्रोडक्शन साइकल चिंता का विषय बना रह सकता है. कंपनी ने हाल ही में कहा था कि ग्लोबल सेमीकंडक्टर की कमी के कारण पिछली तिमाही में उसे लगभग 1.16 लाख वाहनों का प्रोडक्शन करने में हार का सामना करना पड़ा.

जबकि कमी दुनिया भर में लगभग हर ऑटो कंपनी के लिए एक चुनौती रही है, मारुति का कहना है कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है कि डिलीवरी की डेडलाइन को प्रायोरिटी पर पूरा किया जाए, भले ही वह यह भी स्वीकार करे कि आगे बढ़ने वाली स्थिति का अनुमान लगाना कठिन होगा.

ये भी पढ़ें : Bihar: जब घर वाले ही बने जायें हत्यारे, तब कैसे सुरक्षित रहें मासूम और महिलाएं

 

Related posts

Nitish Kumar की स्टाइल में ‘छोटी मछली’ को पकड़ा है, सरकार में आएंगे तो ‘बड़ी मछली’ पकड़ेंगे- Tejashwi Yadav

Sumeet Roy

Accident: सड़क हादसे में मुजफ्फरपुर SP के बेटे की मौत, अर्घ्य देने के लिए आ रहे थे पटना

Manoj Singh

भारतीय नौसेना को मिली नई पनडुब्बी INS Vela, पलक झपकते ही करेगा दुश्मनों का खात्मा

Sumeet Roy

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.