समाचार प्लस
Breaking अंतरराष्ट्रीय फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

भारत आयेगा 2008 Mumbai Terror Attack का भगोड़ा राणा, बाइडेन प्रशासन ने कार्ट में लगायी अर्जी

2008 Mumbai Terror Attack

2008 Mumbai Terror Attack: 2008 के मुंबई बम कांड के आरोपी डेविड कोलमैन हेडली के साथी भगोड़ा तहव्वुर राणा के भारत लाये जाने का रास्ता साफ होता जा रहा है। अमेरिका के बाइडेन प्रशासन ने लॉस एजेंलेस के कोर्ट में अर्जी देकर राणा को भारत को प्रत्यर्पित करने की बात कही है। बता दें, मुंबई में हुए बम धमाकों में 166 लोगों मारे गये थे। इनमें छह अमेरिकी नागरिक भी थे। मुम्बई  बम कांड मामले में फिल्म निर्देशक महेश भट्ट के बेटे राहुल का भी नाम आया था। मुम्बई बम कांड के दूसरे आरोपी डेविड कोलमैन हेडली से रिश्ते की बात सामने आई थी। भारत की प्रत्यर्पण अर्जी पर तहव्वुर राणा को 10 जून 2020 को गिरफ्तार किया गया था। राणा मूलतः पाकिस्तान का नागरिक है और कनाडा में बिजनेस करता था।

मुंबई बम कांड में कोलमैन हेडली ले चुका है राणा का नाम

भारतीय जांच एजेंसियों के अफसरों ने जब अमेरिका में डेविड कोलमैन हेडली से जेल में पूछताछ की थी तब उसने मुम्बई बम कांड़ में तहव्वुर राणा की संलिप्तता स्वीकार की थी। हेडली ने मुंबई में रेकी की थी और सारी जानकारी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को दी थी। हेडली के की जानकारी के बाद मुंबई में बम धमाके किए गए थे।

तहव्वुर राणा के खिलाफ बाइडेन प्रशासन के पास काफी सबूत

बाइडेन सरकार ने लॉस एजेंलेस की जिला अदालत को बताया है कि तहव्वुर राणा के खिलाफ काफी सबूत हैं। इन सबूतों के आधार पर राणा को भारत को प्रत्यर्पित किया जा सकता है। 2008 Mumbai Terror Attack के लिए राणा के खिलाफ साल 2018 में गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था।

इसे भी पढ़ें : Raj Kundra Arrested: शिल्पा शेट्टी के पति और बिज़नेसमैन राज कुंद्रा को Crime Branch ने किया गिरफ्तार, Porn फिल्में बनाने का है आरोप

 

Related posts

Jharkhand: बोकारो में अत्याधुनिक प्राइम स्कैन इकोसिस्टम का ऑनलाइन उद्घाटन कर देखिये सीएम हेमंत ने क्या कहा

Pramod Kumar

सहायक पुलिसकर्मियों का आंदोलन समाप्त, सरकार को दिया दो माह का समय

Manoj Singh

Punjab में बिहार और यूपी की बेइज्जती और भरे मंच पर चन्नी के साथ प्रियंका वाड्रा की खी-खी, देखिये वीडियो

Pramod Kumar