समाचार प्लस
Breaking अपराध फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

ED raid in Bengal: बंगाल में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी के घर से मिले 20 करोड़ रूपए, जानिए कौन है Arpita Mukherjee ?

20 crore cash found in arpita mukherjee in bengal
ED raid in Bengal: बंगाल स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) भर्ती घोटाले में ईडी ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के मौजूदा उद्योग और संसदीय कार्य मंत्री और पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी (Parth Chaterjee) और शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी के आवासों समेत 14 जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान दक्षिण 24 परगना में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के घर से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए। माना जा रहा है कि यह वही रकम है जो शिक्षक भर्ती घोटाले में रिश्वत के तौर पर ली गई थी। छापेमारी के दौरान लंबी पूछताछ के कारण पार्थ चटर्जी की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद ईडी ने डॉक्टरों को बुलाकर घर पर ही इलाज कराया।
20-crore-cash-found-in-arpita-mukherjee-in-bengal
20-crore-cash-found-in-arpita-mukherjee-in-bengal

Who is Arpita Mukherjee: जानिए कौन हैं अर्पिता मुखर्जी

छापामारी के दौरान दक्षिण 24 परगना के हरिदेवपुर स्थित डायमंड सिटी साउथ स्थित मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए हैं। इन पैसों को दो थैलियों में छिपाकर रखा गया था। इसके अलावा अर्पिता के घर से 20 कीमती मोबाइल फोन, सोना, विदेशी मुद्रा, जमीन के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। अर्पिता को पार्थ चटर्जी की कानूनी सलाहकार बताया जाता है। ईडी के अधिकारी उनसे काफी देर तक पूछताछ कर चुके हैं। पश्चिम मेदिनीपुर के पिंगला में इनकम टैक्स की टीम ने पार्थ चटर्जी के एक रिश्तेदार के घर छापा मारा।

Arpita Mukherjee
Arpita Mukherjee

ED raid in Bengal: भाजपा ने कसा तंज

इससे पहले ममता बनर्जी के करीबी मंत्री के खिलाफ इस कार्रवाई के बाद भाजपा हमलावर है। सुवेंदू अधिकारी ने ट्वीट किया, ये तो बस ट्रेलर है, तस्वीर अभी बाकी है …’। बता दें, एक तरफ ईडी के अधिकारी पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी के कोलकाता के नकटला स्थित आवास पर सुबह करीब साढ़े सात बजे पहुंचे तो दूसरी तरफ ईडी के अधिकारी शिक्षा राज्य मंत्री परेश अधिकारी के कूचबिहार के मेखलीगंज स्थित आवास पर पहुंचे। प्रवर्तन निदेशालय ने राज्य में 14 जगहों पर छापेमारी की। इसमें दोनों मंत्रियों के करीबी रिश्तेदारों के घरों पर भी छापेमारी की गई।

इसे भी पढें: Jharkhand: पर्यटन से झारखंड की तस्वीर बदलेंगे सीएम हेमंत, पर्यटन की झारखंड में सम्भावनाएं अपार, एक सही शुभारंभ की दरकार

Related posts

Jharkhand: मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना से लाभान्वित हो रहे युवा, 2,551 युवाओं को मिला योजना का लाभ

Pramod Kumar

रेलवे भर्ती घोटाला: CBI ने RJD नेता भोला यादव को किया गिरफ्तार, चार ठिकानों पर CBI की छापेमारी

Manoj Singh

LPG Cylinder: रसोई गैस की कीमतों में बदलाव की आशंका, अभी से कर लें बुकिंग मिल सकती है राहत

Sumeet Roy