समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

16 करोड़ का इंजेक्‍शन! गुहार लगाने जनता दरबार पहुंचे अयांश के माता-पिता, नहीं हो सकी CM से मुलाकात

गुहार लगाने जनता दरबार पहुंचे अयांश के माता-पिता

Spinal muscular atrophy नाम की बीमारी से जूझ रहे 10 महीने के अयांश को 16 करोड़ के इंजेक्शन की जरूरत है. अयांश का परिवार पिछले एक महीने से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने की कोशिश कर रहा है, लेकिन अब तक मुलाकात नहीं हो पा रही है.

अयांश के माता-पिता सहायता को लेकर सोमवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार पहुंचे। हालांकि रजिस्‍ट्रेशन नहीं होने के कारण उन्‍हें बाहर ही बिठा दिया गया। अयांश का इलाज सिर्फ एक इंजेक्‍शन है जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपए बताई जाती है। अयांश के माता-पिता के अनुसार जन्‍म के दो महीने बाद ही अयांश की तबीयत बिगड़ने लगी थी। पटना के कई डॉक्‍टरों को दिखाने के बाद अंत में वे अयांश को लेकर बेंगलुरु गए। वहां पांच डॉक्‍टरों की टीम ने अयांश की जांच की। इसके बाद अयांश की गंभीर बीमारी स्‍पाइनल मस्‍कुलर अट्रॉफी का पता चला। डॉक्‍टरों ने बताया कि यह एक दुलर्भ बीमारी है। इसका इलाज एक इंजेक्‍शन है जिसकी कीमत 16 करोड़ रुपए । यह इंजेक्‍शन सिर्फ अमेरिका में बनता है। इसे वहीं से मंगवाना पड़ेगा।

सोशल मीडिया पर कैंपेन भी शुरू किया है

अयांश के माता-पिता का कहना है कि 16 करोड़ की राशि उनके लिए बहुत बड़ी है। वे लोगों की मदद से रुपए संग्रह कर रहे हैं। पैसे जुटाने के लिए उन्‍होंने सोशल मीडिया पर कैंपेन भी शुरू किया है। इसके साथ ही उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मदद की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें : Naxalite: स्वतंत्रता दिवस पर बड़ी साजिश रच रहे थे नक्सली, सर्चिंग पर निकले जवानों ने मंसूबों पर पानी फेरा

 

Related posts

साक्षरता दिवस: आजादी के 74 सालों में 74 फीसदी साक्षरता, पूर्ण साक्षरता के लिए और कितना इंतजार?

Pramod Kumar

ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में ASI सर्वेक्षण पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लगायी रोक

Pramod Kumar

भाजपा अनुसूचित मोर्चा की दो दिवसीय कार्यसमिति बैठक शुरू, हेमंत सरकार को बताया जनविरोधी

Pramod Kumar

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.