समाचार प्लस
Breaking फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर बिहार

Bihar में 11 DM का Promotion, नीतीश सरकार ने 14 IAS अफसरों को दी प्रोन्नति, देखिये पूरी LIST

DM Promotion in Bihar

DM Promotion in Bihar : बिहार सरकार ने सूबे के विभिन्न जिलों में तैनात 11 डीएम (DM) को प्रमोशन दिया है. नीतीश सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के कुल 14 अफसरों को प्रोन्नति दी है, जिसमें ये 11 डीएम का भी नाम शामिल है. इन अधिकारियों को अपर सचिव रैंक (कनिष्ठ प्रशासनिक ग्रेड) में प्रमोशन मिला है. सरकार की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है. इस खबर में नीचे प्रोन्नति पाने वाले सभी अधिकारियों की लिस्ट दी हुई है.

सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा के 14 अफसरों को अपर सचिव रैंक में प्रोन्नति दी गई है. अधिसूचना के मुताबिक साल 2012 बैच के अधिकारियों को जहां 1 जनवर 2021 से और वर्ष 2013 बैच के अफसरों को 1 जनवरी 2022 के प्रभाव से प्रोन्नति प्रदान की गई है.

अपर सचिव में प्रमोशन पाने वाले अधिकारियों में सहरसा के डीएम कौशल कुमार, पश्चिम चंपारण के डीएम कुंदन कुमार, शेखपुरा की डीएम इनायत खान, बेगूसराय के डीएम अरविंद कुमार वर्मा, सीतामढ़ी के डीएम सुनील कुमार यादव व मधुबनी के डीएम अमित कुमार का नाम शामिल है. ये सभी वर्ष 2012 बैच के आईएएस अफसर हैं.

वहीं, नीतीश सरकार ने नालंदा के डीएम योगेन्द्र सिंह, गोपालगंज के डीएम नवल किशोर चौधरी, भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार सेन, पथ निर्माण की संयुक्त सचिव शैलजा शर्मा, रोहतास के डीएम धर्मेन्द्र कुमार, कैमूर के डीएम नवदीप शुक्ला, श्रमायुक्त रंजिता व सहकारिता विभाग के संयुक्त सचिव आनंद शर्मा को भी अपर सचिव में प्रोन्नति दी है. ये सभी साल 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं.

DM Promotion in Bihar

इसे भी पढ़ें: Next CDS? सबसे प्रबल दावेदारों में सेना प्रमुख जनरल नरवणे, मोदी सरकार करेगी घोषणा

Related posts

परिवार में पांच सदस्य फिर भी भाजपा प्रत्याशी को मिला केवल 1 वोट

Manoj Singh

‘AAP’ ने बनाया सॉफ़्ट हिंदुत्व और राष्ट्रवाद को सियासी हथियार, क्या यूपी चुनाव में बदलेगी हवा?

Manoj Singh

आदिवासी महिलाओं ने हाथ में ट्रैक्टर की स्टीयरिंग, संताल में बदलेगी खेतों की तस्वीर

Pramod Kumar