समाचार प्लस
Breaking देश फीचर्ड न्यूज़ स्लाइडर

100 Crore Vaccine: शशि थरूर ने मोदी सरकार को दिया क्रेडिट तो बिफर पड़े कांग्रेस प्रवक्ता

100 Crore Vaccine: शशि थरूर ने मोदी सरकार को दिया क्रेडिट

न्यूज़ डेस्क/ समाचार प्लस झारखंड -बिहार

आज 21 अक्टूबर का दिन भारत के लिए बेहद खास है। भारत कोरोना वैक्सीनेशन (corona Vaccination) की 100 करोड़ की डोज (100 crore Vaccine) के लक्ष्य को हासिल कर लिया।

भारत में कोविड-19 टीकों की अब तक दी गई खुराकों की संख्या गुरुवार को 100 करोड़ (100 crore Vaccine) के पार चली गई। दुनियाभर से केंद्र सरकार को मिल रहे बधाई संदेशों के बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मोदी सरकार को इस उपलब्धि का श्रेय दिया है। हालांकि, कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा को यह रास नहीं आया और उन्होंने थरूर की बात को काटते हुए कहा है कि श्रेय देना उन लाखों लोगों के परिवार का अपमान है, जिन्हें इस महमारी में कुप्रबंधन की वजह से दिक्कतें हुईं।

भारत में कोविड-19 टीकों की अब तक दी गई खुराकों की संख्या 100 करोड़ के पार चले जाने के मौके को मोदी सरकार बड़ी जीत के रूप में पेश कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने टीकाकरण की इस उपलब्धि को भारतीय विज्ञान, उद्यमों और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की जीत करार दिया। मोदी देश के यह उपलब्धि हासिल करने के मौके पर राम मनोहर लोहिया अस्पताल भी पहुंचे।

यह सभी भारतीयों के लिए गर्व का विषय है : थरूर

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए थरूर ने ट्वीट किया, ”यह सभी भारतीयों के लिए गर्व का विषय है। आइए इसका श्रेय सरकार को दें।” तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद थरूर ने यह भी कहा, ”कोरोना की दूसरी लहर में गंभीर कुप्रबंधन और वैक्सीनेशन ऑर्डर्स पर रोक लगाने के बाद, सरकार आखिरकार आंशिक रूप से खुद को दुरुस्त किया। पहले की असफलताओं के लिए यह अब भी उत्तरदायी है।”

सरकार को क्रेडिट देना उन लाखों लोगों का अपमान है- कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा

सरकार को क्रेडिट देना कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा को रास नहीं आया। उन्होंने थरूर को ट्विटर पर ही जवाब देते हुए लिखा, ”सरकार को क्रेडिट देना उन लाखों लोगों का अपमान है, जिन्होंने तकलीफ झेली और अब भी कोविड कुप्रबंधन के प्रभाव से तकलीफ झेल रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा, ”क्रेडिट मांगने से पहले पीएम उन परिवारों से माफी मांगनी चाहिए। क्रेडिट वैज्ञानिकों और चिकित्सा बिरादरी को जाता है।”

ये भी पढ़ें :Kisaan Andolan: सुप्रीम कोर्ट की लगी फटकार तो टिकैत आया रास्ते पर, खोला रास्ता

Related posts

रूपा तिर्की मौत मामला : जांच के लिए CBI पहुंची रांची, घरवालों से पूछताछ

Manoj Singh

जानिए कौन हैं पंजाब में सियासी भूचाल लाने वाली Captain की पाकिस्तानी महिला मित्र Aroosa Alam, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

Manoj Singh

बंगाल की खाड़ी में उठ रहा ‘गुलाब’, चक्रवाती तूफान को लेकर ओडिशा, आंध्र प्रदेश में हाईअलर्ट, बंगाल में भारी बारिश का अनुमान

Manoj Singh

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.